निगरानी समिति ने कोविड-19 बेस चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया - Swastik Mail
Breaking News

निगरानी समिति ने कोविड-19 बेस चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

Spread the love

 मा0 उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश के अनुपालन में जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने आज कोविड-19 चिकित्सालय बेस का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कोविड-19 चिकित्सालय  में आने वाले मरीजों के लिए की जाने वाले व्यवस्था के संबंध में समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने संयुक्त निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के मामले निरंतर बढते जा रहे हैं, जिसके लिए कोविड चिकित्सालय में में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय, जिससे कोविड चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकें। इसके साथ ही उन्होनें कोविड चिकित्सालय में बेहतर साफ-सफाई रखने, निरंतर चिकित्सालय को सेनेटाईजेशन करने व पर्याप्त मात्रा में दवाईयों व आक्सीजन की उपलब्धता बनायें रखने तथा बायोमेडिकल वेस्ट का उचित प्रबंधन करने के साथ ही चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को उचित खाने-पीने की व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिये ।

चिकित्सालय में सुरक्षा में तैनात कार्मिको से मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निवर्हन करने के निर्देश दियें। उन्होने चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं स्टॉफ अन्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की तथा यह निर्देश दिया कि भर्ती लोगो के तीमारदार द्वारा पूछताछ करने पे उन्हें सम्पुर्ण जानकारी दी जाये। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय में निर्माणाधीन आई.सी. यू.सेंटर तथा आक्सीजन प्लांट सेंटर का भी निरीक्षण किया और यथा शीर्घ निर्माण कार्य पूरा करने को कहा गया। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक बेस अस्पताल , प्रिंसिपल मैडिकल कॉलेज अल्मोड़ा आदि मौजूद रहे।

उन्होंने कोविड केयर सेंटर प्रसार परीक्षण केंद्र हवालबाग का भी निरीक्षण किया,जहा 29 मरीज भर्ती है ,वहां भर्ती मरीजों से जानकारी प्राप्त की इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं पर संतोष जताया और इसके बाद नशा मुक्ति केंद्र हवालबाग का जायजा भी लिया गया वहां पर रह रहे लोगों को नशे के बचाव के बारे में बताया गया वर्तमान में वहां पर 4 मरीज भर्ती हैं।

Related post

error: Content is protected !!