Breaking News

IND W Vs NZ W Highlights: भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया, विश्व कप फाइनल में जगह बनाई

 IND W Vs NZ W Highlights: भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया, विश्व कप फाइनल में जगह बनाई
Spread the love

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच अंडर 19 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की टीम ने एकतरफा जीत हासिल की है। पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की है। फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को खेला जाएगा जिसकी पहले फाइनलिस्ट टीम भारत बनी है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा।

न्यूजीलैंड ने दिया 108 रनों का टारगेट

न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 108 रनों का टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने दमदार बल्लेबाजी दिखाते हुए 14.2 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच में कप्तान शेफाली वर्मा का बल्ला दमदार खेल नहीं दिखा सका। वो पारी की शुरुआत करने आई और मात्र 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वहीं उपकप्तान श्वेता सेहरावत ने 45 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेली। सौम्या तिवारी ने 26 गेंदों में 22 रन बनाए और वो ब्राउनिंग की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गई।

बता दें कि भारतीय टीम का पहला विकेट 33 रन के स्कोर पर गिरा था। भारतीय टीम की कप्तान शेफाली वर्मा नौ गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वो ऐना ब्राउनिंग की गेंद पर प्लिमर के हाथों कैच आउट हुई। हालांकि आउट होने से पहले कप्तान और उपकप्तान ने शानदार शुरुआत करते हुए तीन ओवर में बिना विकेट खोए 30 रनों की साझेदारी की थी, जिससे टीम को मजबूत शुरुआत मिली थी।

ऐसी रही न्यूजीलैंड की पारी

वहीं न्यूजीलैंड का पहला विकेट तीन रन और दूसरा विकेट पांच रन के स्कोर पर गिरा था। दोनों सलामी बल्लेबाज एना ब्राउनिंग ने एक और एमा मैक्लॉयड दो रन बनाकर पवेलियन लौटी थी। न्यूजीलैंड की पारी को जॉर्जिया प्लिमर ने एक तरफ से संभालने की कोशिश की थी। उन्होंने 22 गेंदों में 26 रन बनाए और टीम को स्थिर किया।

इसके बाद न्यूजीलैंड की कप्तान शार्प ने भी 13 रन बनाए और पवेलियन लौट गई। सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने इतनी दमदार बॉलिंग की कि न्यूजीलैंड की आधी टीम 74 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अंत में नौ विकेट खोकर 107 रन बना सकी थी।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारतीय टीम की सेमीफाइनल की जीत में गेंदबाजों का काफी दमदार रोल रहा। भारत की गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिक नहीं सके। भारत के लिए परशवी चोपड़ा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। तितास साधू, मन्नत कश्यप, शेफाली वर्मा और अर्चना देवी को एक-एक विकेट मिला।

Related post

error: Content is protected !!