Breaking News
जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में पेयजल एवं लीकेज की समस्याओं के दृष्टिगत बैठक लेते हुए पेयजल एवं जलसंस्थान के अधिकारियों सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने महाराज श्री विजय कौशल जी से आशीर्वाद प्राप्त किया एवं कथा का श्रवण भी किया।जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने जल संरक्षण अभियान-2024 के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में सम्बन्धिता विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। ड्रोन सॉकर ने भारत में अपनी आधिकारिक शुरुआत की।

यूक्रेन में बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर।

 यूक्रेन में बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर।
Spread the love

यूक्रेन में बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर।

(3 मंत्रियों सहित 16 की मौत)

नई दिल्ली, बुधवार, 18 जनवरी 2023

यूक्रेन की राजधानी कीव के पास एक बड़ा हादसा हुआ। यहां एक हेलिकॉप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया।हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 3 मंत्रियों की मौत हो गई है। मरने वालों की तादाद 16 बताई जा रही है, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। हेलिकॉप्टर पर कुल 9 लोग सवार थे। यूक्रेन का पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान चला रहा है। हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए नजतीकि अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कीव के पास जहां यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां कई रिहायशी इमारतें थीं।इसलिए अनुमान है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) डेनिस मोनास्टिर्स्की की भी मौत हो गई है।हादसा कीव के करीब स्थित ब्रोवेरी शहर में हुआ है।

कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने सोशल मीडिया पर कहा कि दुर्घटना दुर्घटना के समय किंडरगार्टन (बच्चों के स्कूल) में बच्चे और कर्मचारी मौजूद थे।कुलेबा ने आगे कहा कि इस हादसे में 22 लोग घयाल भी हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे शामिल हैं।

हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस का हिस्सा था।दुर्घटना की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। हादसे पर ना ही अब तक रूस की तरफ से कोई बयान आया है और ना ही यूक्रेन ने इसे रूसी हमला करार दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ऑफिस के डिप्टी चीफ किरिलो टिमोशेंको ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि सरकार दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

Related post

error: Content is protected !!